COVID Cases in India Live Updates : Coronavirus की ताज़ा ख़बर, ब्रेकिंग न्यूज़

COVID Cases in India Live Updates

COVID Cases in India Live Updates नए JN.1 वेरिएंट के कारण नए कोविड केसों में surge और राज्य द्वारा जारी एक चेतावनी के बाद, जिले के state, government hospitals एक बार फिर से पैंडेमिक के लिए अलग बेड और आवश्यक दवाओं के साथ तैयारी करने में जुट गए हैं। पटना सिविल सर्जन (CS) डॉ श्रवण कुमार ने बुधवार को सभी छह उप-मंडल अस्पतालों, चार community स्वास्थ्य केंद्रों और 23 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को आदेश दिया कि वे सभी symptomatic रोगीयों की जल्दी एंटीजन टेस्ट (RAT) विधि का उपयोग करके जाँच को बढ़ाएं। community नमूने को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) के microbiology लैब को संवर्धन के लिए भेजा जाएगा।

Also Read – Google Gemini AI: गूगल ने लॉन्च किया सबसे पावरफुल एआई मॉडल, ChatGPT और Bing को टक्कर

CS ने कहा कि virus transport medium (VTM) लगभग 6,600 नमूनों के लिए available थे, जबकि जल्द ही और आपूर्ति के लिए बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड को अनुरोध भेजा जाएगा। इस माध्यम का उपयोग safely transport virus samples को टेस्टिंग लैब तक सुरक्षित ढंग से पहुंचाने के लिए किया जाता है।

राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल, पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (पीएमसीएच), ने कोविड रोगियों के लिए 30 बेडों का एक वार्ड की पहचान की है। इसमें डॉक्टर एके जे झा, उप महानिदेशक ने कहा कि यह medical oxygen की adequate supply  है जिससे मरीजों को pipeline के माध्यम से आपूर्ति की जा सकती है। 

IGIMS administration ने वर्तमान में 10 बेडों को ऑक्सीजन सुविधा और तीन आईसीयू में पहचाना है। Medical Superintendent Dr Manish Mandal ने कहा कि यदि परिस्थितियाँ इसे मांगती हैं, तो बेडों की संख्या को तुरंत बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, Covid protocol का पालन करने के लिए instructions जारी किए गए हैं।

Also Read 

Central Universities CUREC Recruitment 2023: कई विश्वविद्यालयों से निकली बम्पर भर्ती, जाने क्या है

अब बिना NET और PHD के भी बन सकते हैं प्रोफेसर, जानिए यूजीसी की नई गाइडलाइन

Leave a Reply

Click here to close this advertisement
Scroll to Top