Breaking news: 1 सितंबर 2022 से PNB के ग्राहकों का खाता होने वाला है बंद, नही हो पाएगा लेन – देन,आखिर क्या है वजह check now free

Breaking News : PNB 

Breaking News : अगर आपका भी बैंक खाता Punjab National Bank  (PNB) मैं है तो आपके लिए PNB bank की तरफ से एक जरूरी सूचना दी गई है। PNB ने twitter पर twite करके अपने ग्राहकों को ये बताया है की जिन लोगो ने भी अभी तक अपना KYC update नही कराया है वे सभी लोग 31/8/2022 से पहले अपना KYC update करवा ले वरना उनके account से लेने – देन पर बंद हो सकता है। सीधा – सीधा कहे तो आपका bank account सक्रिय नहीं रहेगा।

यदि आप चाहते है की आपका bank account सक्रिय रहे तो आप जल्द से जल्द अपनी मुलशाख से संपर्क करे और अपना KYC update करवा ले।

यह ख़बर भी देखिये:- IBPS PO Recruitment 2022 आईबीपीएस पीओ 6432 पदों पर आई भर्ती check now freenew

join Whatsapp image

What is KYC (KYC क्या होता है?)

KYC का Full form होता है Know Your Customer जिसका मतलब है की KYC के माध्यम से बैंक अपने ग्राहक के बारे मैं जरूरी जानकारी इखट्टा करता है। KYC बस ग्राहक के बारे मैं जानकारी देने वाला एक document होता है। बैंकिंग के क्षेत्र मै हर 6 महीने या एक साल की अवधि के बाद bank अपने customers को KYC form भरने के लिए कहता है। जिसकी मदत से बैंक को customer का स्थाई पता ओर भी कई महत्वपूर्ण जानकारी पता चल जाती है।

KYC करने का तरीका?

आपको अपना KYC करवाने के लिए अपने बैंक की मुलशाखा मै जाना होगा जिसमे आपका bank account हैं, वहा आपको KYC form दिया जायेगा जिसमे आपको आपका नाम ,बैंक खाता नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर, मोबाईल नम्बर और अपना पूरा पता भरकर जरूरी दस्तावेज के साथ जमा करना होगा। KYC form के जमा होने के 3 दिन के बाद आपका KYC update हो जाएगा।

घर बैठे Online करे KYC

बोहोत से बैंक ऐसे भी होते है जो Net banking के द्वारा भी KYC update करने की सुविधा customer को देते है। अगर आपके बैंक मै भी ये सुविधा उपलब्ध है तो आप इसकी मदत से घर बैठे ही अपना KYC update कर सकते है।

 

इस post को आगे share ज़रूर कीजिये, अन्य खबरें निचे दी गयीं हैं –

Share
Share
Share
Share

Latest Updates

close button