karmik sampada OPS NPS Upload 2023 : कार्मिक संपदा पोर्टल में 26 दिसंबर तक ओपीएस या एनपीएस विकल्प अपलोड करना अनिवार्य

karmik sampada OPS NPS Upload 2023

karmik sampada OPS NPS Upload 2023 जिले के कोषालय(senior treasury officer) अधिकारियों के लिए नए और महत्वपूर्ण guidelines के साथ, जिले के वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री राज ने हाल ही में एक परिपत्र जारी किया है। इस परिपत्र में उन्होंने सभी आहरण-संवितरण अधिकारियों से समय-सीमा में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने का आदान-प्रदान करने का आदान-प्रदान किया है। इस परिपत्र के माध्यम से, नए suggestions और guidance के साथ, treasury officials अधिकारियों को एक नए सोच के साथ आगे बढ़ने का opportunity मिला है।

Also Read –  CG News छत्तीसगढ़ की नई सरकार में कई योजनाओं का बंद होना तय! सबसे पहले नंबर पर गोबर खरीदी, इन योजनाओं का बदल सकता है नाम, पढ़े पूरी खबर

श्री राज ने बताया है कि इन नए guidelines के तहत, OPS or NPS चयन हेतु निर्धारित समय-सीमा में option प्रस्तुत करने का एक अच्छा रास्ता चुना गया है। इसके बावजूद, कुछ प्रकरण ऐसे हैं जिनमें ओपीएस या एनपीएस चयन हेतु निर्धारित समय-सीमा में विकल्प प्रस्तुत किया जा सकता है, लेकिन कार्मिक संपदा में इसे Upload नहीं किया जा सकता है। इस समस्या का समाधान करते हुए, जिला कोषालय अधिकारी को अब यह अधिकार प्राप्त है कि उन्हें इस प्रकार के प्रकरणों को verification के बाद कार्मिक संपदा पोर्टल में अपलोड करने की अनुमति दी जाए।

Also Read – Google Gemini AI: गूगल ने लॉन्च किया सबसे पावरफुल एआई मॉडल, ChatGPT और Bing को टक्कर

इस नए तरीके के साथ, कोषालय अधिकारी द्वारा प्रकरणों को Karmika Sampada पोर्टल में Upload करने की प्रक्रिया को सुरक्षित और efficient बनाया गया है। इससे न केवल सफलता की गुणवत्ता में सुधार होगा, बल्कि यह सुनिश्चित करेगा कि सभी प्रकरण समय-सीमा के भीतर ही निर्धारित कार्रवाई किए जाएंगे।

इस नई व्यवस्था के परिचय के साथ, एक महत्वपूर्ण तारीख आगामी 26 दिसम्बर 2023 का उल्लेखनीय है। इस तिथि तक, सभी संबंधित Disbursement Officers को आपसी understanding और विशेष अभियान के अंतर्गत नई व्यवस्था का पूरा करना होगा।

 

 Also Read 

Central Universities CUREC Recruitment 2023: कई विश्वविद्यालयों से निकली बम्पर भर्ती, जाने क्या है

अब बिना NET और PHD के भी बन सकते हैं प्रोफेसर, जानिए यूजीसी की नई गाइडलाइन

Leave a Reply

Click here to close this advertisement
Scroll to Top